राष्ट्रीय
समाचार ब्यूरो
दिल्ली से आंध्र प्रदेश रेल से जाने वाले आठ लोग संक्रमित, 271 हुई संख्या
Total views 82
रेलवे ने जनता कर्फ्यू के मद्देनजर रविवार को 3,700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है।

देश में आज कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं। देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 271 तक पहुंच गई है। दिल्ली से संपर्क क्रांति से आंध्र पदेश जाने वाले आठ लोग संक्रमित पाए गए हैं। रेलवे ने जनता कर्फ्यू के मद्देनजर रविवार को 3,700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है। यहां पढ़ें देश के ताजा हालात...

कोविड-19: विदेश से आने की बात छुपाने पर दंपती के खिलाफ मामला दर्ज

थाईलैंड से आने की बात प्राधिकारियों से कथित रूप से छुपाने के मामले में महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक दंपती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विदेशों से आने वाले लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के कारण अनिवार्य रूप से पृथक रहने को कहा गया है, भले ही उनमें बीमारी के लक्षण दिखाई दें या नहीं। जिला प्रशासन की एक सर्वेक्षण टीम ने शुक्रवार को दंपती का पता लगाया जिसने थाईलैंड की अपनी हालिया यात्रा की बात छुपाई थी।

पति के हाथों पर पृथक रखे जाने की मुहर मिलने पर दंपती को ट्रेन से उतारा

एक दंपती को बंगलूरू-नई दिल्ली राजधानी से उस वक्त उतारा गया जब साथी यात्रियों ने पति के हाथ पर घर पर पृथक रहने के लिए लगाई गई मुहर देखी। रेलवे ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि दंपती दिल्ली के रहने वाला है। उन्होंने शनिवार सुबह सिकंदराबाद से बंगलूरू-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पकड़ी थी। रेलवे ने कहा कि ट्रेन जब सुबह करीब पौने दस बजे तेलंगाना के काजीपेट पहुंची तो एक सहयात्री ने उस वक्त पति के हाथ पर क्वारंटीन के लिए लगी मुहर देखी जब वह हाथ धुल रहा था। इसके बाद अन्य सहयात्रियों ने इसकी जानकारी टीटीई को दी। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ी वृद्धि

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बड़ी वृद्धिहुई है और उन्होंने लोगों से इस विषाणु को फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक यातायात का इस्तेमाल करने से बचने की अपील की है। पत्रकारों से बातचीत में टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 नए मामले आने के साथ 63 हो गई है। रेल से दिल्ली से आंध्र प्रदेश का सफर करने वाले आठ लोग संक्रमित

रेल मंत्रालय ने कहा कि आठ यात्री जिन्होंने 13 मार्च को दिल्ली से रामगुंडम तक आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा की थी वो शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई-जबलपुर गोदान एक्सप्रेस में सफर करने वाले चार लोग संक्रमित रेल मंत्रालय ने कहा है कि रेलवे ने पाया है कि 16 मार्च को मुंबई से जबलपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस (11055) पर यात्रा करने वाले चार यात्री कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। वे पिछले सप्ताह दुबई से भारत आए थे। सभी संबंधितों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए सतर्क कर दिया गया है।

कर्नाटक में तीन नए मामले

कर्नाटक सरकार ने कहा कि राज्य में 3 नए कोविड-19 मामलों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में कुल सकारात्मक मामलों की संख्या 18 हो गई है।

चंडीगढ़ में एक महिला संक्रमित

चंडीगढ़ में पंचकुला के सिविल सर्जन डॉ जसजीत कौर ने कहा कि एक कोरोना रोगी के संपर्क में आई एक महिला संक्रित पाई गई है। उसे यहां एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

कुछ मिनटों की सावधानी कई लोगों की जान बचा सकती है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि कुछ मिनटों की सावधानी महत्तवपूर्ण साबित हो सकती है और कई लोगों की जान बचा सकती है। सोशल मीडिया पर इस दिलचस्प वीडियो को देखा। यदि आपके पास ऐसे वीडियो हैं जो लोगों को शिक्षित कर सकते हैं और कोविड-19 से जूझने के बारे में जागरुकता फैला सकते हैं, तो कृपया #IndiaFightsCorona के साथ उसे थेयर करें।

भारत में 271 हुई मरीजों की संख्या, आज 35 नए मामले

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 271 हो गई है। इस सभी मरीजों में संदिग्ध लोग और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोग शामिल हैं। आज देश में 35 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस: राजस्थान में सामने आए छह नए मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अब तक इसके 23 मामले सामने आ चुके हैं। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 42 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि छह में से पांच लोग उस निजी अस्पताल के कर्मी हैं जहां एक चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

गुजरात में एक और व्यक्ति संक्रमित

गुजरात में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राज्य में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या आठ हो गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नोएडा में एक और मरीज की पुष्टि

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित एक सोसायटी में एक व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। नोएडा के डीएम बीएन सिंह ने आज से 23 मार्च तक सोसाइटी परिसर को सील करने का आदेश दिया। लोगों को अपने घरों में ही रहने का आदेश दिया गया है।

कर्नाटक में एक और व्यक्ति संक्रमित कर्नाटक के मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा कि मक्का के यात्रा करने वाले 32 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। उसे आइसोलेशन में रखा गया है और उपचार चल रहा है।

कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए यूपी के स्वास्थय मंत्री का लिया गया सैंपल

बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थय मंत्री जय प्रताप सिंह और उनके पूरे परिवार के सैंपल लिए गए हैं। आज उनकी कोरोना रिपोर्ट आएगी। फिलहाल उन्होंने अपने आप को घर में एकांतवास में रखा हुआ है। मुंबई में स्थिर हालत वाले मरीजों को सरकारी अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने उन सभी मरीजों को निगम अस्पतालों से छुट्टी देने का फैसला किया है जिनकी हालत स्थिर है। महानगरपालिका के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि आवश्यकता पड़ने पर पर्याप्त जगह उपलब्ध हो सके।

 

महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले बढ़कर 63 हुए

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 63 हो गए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि एक दिन के अंदर 11 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इनमें विदेश यात्रा करने वाले आठ व्यक्ति शामिल हैं और उनके संपर्क में आने के बाद तीन लोग संक्रमित हो गए। हमारे पास आइसोलेशन के लिए 250 से अधिक बेड हैं और राज्य के अस्पतालों में 7000 से अधिक साधारण बेड हैं।

 

आज सामने आए 22 नए मामले, 258 हुई संक्रमितों की संख्या

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है। आज 22 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 219 भारतीय और 39 विदेशी शामिल हैं। वहीं चार लोगों की इस जानलेवा वायरस से चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 23 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। यह आंकड़े शनिवार सुबह नौ बजे तक के हैं।

जनता कर्फ्यू: रेलवे ने की 3,700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा

जनता कर्फ्यू के मद्देनजर रेलवे ने रविवार को देशभर में 3,700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है। रेलवे की घोषणा के मुताबिक, रविवार को रद्द होने वाली ट्रोनों में पैसेंजर के साथ-साथ लंबी दूरी की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल होंगी। रेलवे के मुताबिक, 'शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात 10 बजे से देश के किसी भी स्टेशन से कोई पैसेंजर या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं खुलेंगी।'



राष्ट्रीय
10/07/2021
02/08/2020
02/08/2020
26/07/2020
26/07/2020
25/07/2020
25/07/2020
25/07/2020