महिला जगत
5 मिनट में बची हुई ग्रेवी से टेस्‍टी चाउमीन बनाएं, जानें आसान रेसिपी
Total views 14349
बची हुई ग्रेवी से आप घर में ही आसानी और जल्‍दी से बाजार जैसी टेस्‍टी चाउमीन बना सकती हैं। आइए इसकी आसान रेसिपी के बारे में जानें।

बचे हुए खाने से टेस्‍टी डिश तैयार करना बहुत ही आम है और ज्‍यादातर महिलाएं अक्‍सर ऐसा करती हैं। खाने को फेंकने की बजाय वास्तव में कुछ दिलचस्प डिश बनाना आपके खाने में नया टिवस्‍ट लाता है। आज हम आपको ऐसे ही एक डिश के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप बची हुई ग्रेवी से बना सकती हैं। जी हां आज हम आपको रेसिपी ऑफ द डे में बची हुई ग्रेवी से टेस्‍टी चाउमीन बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं। जिसे आप घर में ही 5 मिनट में आसानी से बना सकती हैं।  हम में से ज्‍यादातर महिलाओं से अक्‍सर खाना बच जाता है। ऐसे में क्‍या आप उसे बेकार समझकर फेंक देती हैं। लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि इससे आप टेस्‍टी स्‍ट्रीट स्‍टाइल में चाउमीन बना सकती हैं। जब भी हम चाउमीन के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में लहसुन, प्याज, कटी हुई ढेर सारी सब्जियां और सॉस और बहुत सारा समय आने लगता है। लेकिन इसे आप बहुत ज्‍यादा तैयारी के बिना घर में आसानी से बना सकती हैं। तो आइए बची हुई ग्रेवी से टेस्‍टी चाउमीन बनाने की आसान रेसिपी के बारे में जानें।

 

स्‍ट्रीट स्‍टाइल चाउमीन Recipe Card

बची हुई ग्रेवी से आप टेस्‍टी स्‍ट्रीट स्‍टाइल चाउमीन बनाएं।

सामग्री

पनीर ग्रेवी- बची हुई

उबली हुई नूडल्‍स- 1 1/2 कप

बारीक कटा हुआ लहसुन- 2 चम्मच

प्याज- आधा कप

टमाटर- 1/3 कप

तेल- 2 चम्‍मच

चीनी- चुटकी भर

नमक और काली मिर्च- स्‍वादानुसार

चाउमीन बनाने के लिए सबसे पहले सभी प्‍याज, टमाटर और लहसुन को काट लें। फिर गैस पर एक पैन रखकर उसमें ऑयल डालें।

 

तेल में थोड़ी चीनी डालें और फिर उसमें प्याज डालें। इन्हें तब तक फ्राई करें जब तक कि यह गोल्‍डन ब्राउन कलर का न हो जाए। फिर इसमें थोड़ा नमक मिलाएं।

फिर इसमें थोड़ा लहसुन मिलाएं और प्याज को अच्‍छी तरह भूनने का इंतज़ार करें। यह लहसुन को धीरे-धीरे अपनी खुशबू छोड़ने में हेल्‍प करेगा।इसके बाद टमाटर डालें और सभी चीजों को तेल छोड़ने तक भूनें।

अब बची हुए ग्रेवी को मिश्रण में डालकर थोड़ी देर के लिए भूनें।

जब ये मिश्रण गाढ़ा हो जाए, तो इसमें नूडल्स मिलाएं और थोड़ी देर के लिए सभी को सैट करें। पनीर के टुकड़ों को ग्रेवी से निकाल कर मिश्रण में डालें।